इस वर्ल्ड कप में जितने हैं करोड़ों रुपए तो बनाएं ऐसे टीम How To Make A Team

How To Make A Team
How To Make A Team

दोस्तों अगर आपको भी इस वर्ल्ड कप में करोड़ रुपए कमाने हैं तो आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा टीम बनाते वक्त, क्योंकि इस वक्त fantesy गेम में करोड़ों लोग भाग लेते हैं और इतने ज्यादा कॉन्पिटशन में नंबर वन घर पर आना बहोत ही ज्यादा मुश्किल होता है।

लेकिन अगर आप उन लोगों से हटकर टीम बनाएंगे तो आपका नंबर आना बहोत आसान हो जाएगा। हमें अब कुछ टिप्स आपको दे रहे हैं जिनको फॉलो करके आप अपनी टीम को बहुत ऊपर तक ले जा सकते हैं मैं यहां पर हंड्रेड परसेंट आपको सिक्योरिटी नहीं दे सकता कि आप यहां पर नंबर वन रैंक ला ही सकेंगे। लेकिन फिर भी आपको लॉस नहीं होगा।

कैसे बनाएं फेंटेसी टीम How To Make A Team

दोस्तों कोई भी फेंटेसी एप हो उसके ऊपर टीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको उस मैच के बारे में पूरी डिटेल पता होनी चाहिए की मैच कहां पर हो रहा है किन-किन के बीच में हो रहा है कौन सी टीम का परफॉर्मेंस कैसा है

किस खिलाड़ी का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से कैसा है पिच का रिपोर्ट कैसा है इन सब का थोड़ा बहुत इफेक्ट आपकी टीम पर पड़ता है इसलिए आपको इन चीजों का पहले पता कर लेना चाहिए।

खिलाड़ी सेलेक्ट कैसे करे How To Select Pleyers

अब दोस्तों बात आती है कि हमें टीम का सेलेक्शन कैसे करना है तो आपको टीम बनाने के लिए टॉस होने के बाद यानी कि लाइनअप आने के बाद में आपको खिलाड़ियों को सेलेक्ट करना चाहिए।

वैसे आप पहले ही टीम बनाकर के रख सकते हैं लेकिन लाइनअप आने के बाद में आपको चेंजिंग करना पड़ता है। क्योंकि तभी हमें पता चलता है कि कौन पहले बैटिंग कर रहा है कौन पहले बॉलिंग कर रहा है और कौन-कौन से खिलाड़ी टीम में शामिल हुए हैं और कौन से खिलाड़ी टीम से बाहर हुए हैं।

अब आपके यहां पर ध्यान यह देना है कि जो टीम पहले बैटिंग कर रही है उस टीम के अच्छे-अच्छे बैट्समैन जो कि पहले चार नंबर तक चढ़ने वाले हैं उनको आपको अपनी टीम में सेलेक्ट कर लेना है और सामने वाली टीम जो की बोलिंग कर रही है उसके भी तीन से चार बैट्समैन आपको अपनी टीम में सेलेक्ट कर लेना है।

How To Make A Team
How To Make A Team

क्योंकि जो अच्छे खिलाड़ी होते हैं वही ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं लोग अक्सर कुछ लोगों के कहने पर जो कम चल हुए खिलाड़ी होते हैं जिनकी बारी बीच में आती है उनको सेलेक्ट कर लेते हैं और कई बार उनका नंबर भी नहीं आता है। बैटिंग करने के लिए, तो आपको सबसे पहले इस प्रकार से बैट्समैन को सेलेक्ट करना है।

उसके बाद आपको एक चीज और ध्यान देना है कि आपको ऐसे बेस्ट मैन को अपनी टीम में ढूंढना है जो है तो काफी अच्छा उसका पिछले दिनों का रिकॉर्ड भी अच्छा है लेकिन वह पिछले दो एक दो मैच में बिल्कुल भी चला हुआ नहीं है क्योंकि ऐसे खिलाड़ियों को लोग लेना कम पसंद करते हैं

जो पिछले एक-दो मैच में चले हुए नहीं होते हैं तो आपको उसे खिलाड़ी को भी सेलेक्ट कर लेना है क्योंकि जो खिलाड़ी अच्छा होता है वह किसी कारण से एक दो मैच में नहीं चल पाता लेकिन वह जब चलता है तो काफी अच्छे पॉइंट आपको दे देता है।

अब आपको जो टीम पहले बैटिंग कर रही है उसे टीम के अच्छे-अच्छे बॉलर आपको लेने हैं अगर फास्ट बाउलिंग पिच तो आपको फास्ट बॉलर लेने हैं अगर स्पिन पीछे तो आपको स्पिनर अपनी टीम में सेलेक्ट करने हैं और जो टीम बोलिंग कर रही है उसे टीम के बैट्समैन भी आपको लेने हैं

अब आपको इन दोनों टीमों में से जिन खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस अच्छा हो उनको आपको कप्तान और वाइस कैप्टन बनाना है एक चीज आपको ध्यान यह देना है कि आपको ऐसा बोला भी अपनी टीम में सेलेक्ट करना है जो बॉलर काफी अच्छा है लेकिन पिछले एक-दो मैच में उन्होंने एक से ज्यादा विकेट नहीं लिया है जिस कारण लोग उसे पर ट्रस्ट काम करने लगेंगे और उसकी अपनी टीम में सिलेक्ट कम करेंगे

लेकिन उसका काफी पीछे का रिकॉर्ड देखेंगे तो काफी अच्छा वह बोलर हे तो आप अगर उसकोअपनी टीम में सिलेक्ट करते हैं तो वह कभी-कभी बहुत ज्यादा विकेट लेकर के आपको बहुत ज्यादा पॉइंट दे सकता है जिसके कारण आपकी टीम बहुत जल्दी ऊपर आ जाती है

इन चीजों का आपको ध्यान रखना है आपको वह खिलाड़ी हमेशा सेलेक्ट नहीं करते हैं जिनको लोग हमेशा से करते आए हैं क्योंकि अच्छे से अच्छा खिलाड़ी भी पहली बॉल पर कभी-कभी आउट हो जाता है तो थोड़ी बहुत रिक्स आपको अपनी टीम में जरूर लेना है और रिस्क भी ऐसी लेनी है जिस प्रकार से मैंने आपको बताया कि खिलाड़ी अच्छा है लेकिन वह किसने कुछ समय से चल नहीं रहा है कैसे खिलाड़ी को हमें सेलेक्ट करना है क्योंकि वह कभी भी चल सकता है

How To Make A Team
How To Make A Team

और दोस्तों कभी भी इस वर्ल्ड कप में आप यह भूल मत करना कि आप एक तरफा टीम बना लें, क्योंकि एक तरफा टीम बनाने का कोई फायदा नहीं है। कोई भी टीम वर्ल्ड कप में कमजोर नहीं है अगर टीम कमजोर होती तो उसका नंबर वर्ल्ड कप तक नहीं आता, इसलिए हर एक टीम अपनी तरफ से बेहतर करने की कोशिश करती है इसलिए कभी भी एक तरफा टीम के खिलाड़ियों का सिलेक्शन नहीं करना चाहिए।

तो दोस्तों इस पारकर से कुछ छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखकर आप इस वर्ल्ड कप में एक बेहतरीन टीम बनाकर के अपनी टीम को एक अच्छी रैंक दे सकते हैं। थोड़ा बहुत चेंजिंग आपको अपनी तरफ से करना चाहिए और आपको यूट्यूब पर जो टीम टेलीग्राम पर जो टीम आपको मिलती है उनकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देना है क्योंकि अगर वह नंबर वन पर टीम ला सकते तो वह पहले अपनी टीम को लाते हमें नहीं बताते। 

Read Alsoविश्व कप 2023 की पूरी जानकारी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*