कभी सड़कों पर पेन बेचा करता था बॉलीवुड का यह स्टार, जानिए जॉनी लीवर के बारे में रोचक तथ्य

जॉनी लीवर के बारे में रोचक तथ्य
जॉनी लीवर के बारे में रोचक तथ्य

जानिए जॉनी लीवर के बारे में रोचक तथ्य – दोस्त इस आर्टिकल में आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के सबसे फेमस कॉमेडियन जॉनी लीवर के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में, जॉनी लीवर को आज कौन नहीं जानता हर एक इंसान जॉनी लीवर को जानता है और हर किसी को जॉनी लीवर पसंद भी है। जॉनी लीवर एक ऐसा अभिनेता है जिन्होंने आज तक कोई फ्लॉप फिल्म नहीं दी है।

जॉनी लीवर का करियर Johnny lever career

जॉन लीवर का जन्म आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले मे सन 14 अगस्त 1956 में हुआ था। जॉनी लीवर का सही नाम जॉन प्रकाश राव है वह अपने पिता के साथ हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम करते थे

आपको बता दें कि जॉनी लीवर के पिताजी का नाम प्रकाश राव जनमूला है वह हिंदुस्तान लीवर कंपनी में नौकरी करते थे। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण जॉनी लीवर ज्यादा पढ़ाई नहीं कर सके और वह सातवीं तक भी पढ़ाई कर सके और उसके बाद वह अपने पिताजी के साथ हिंदुस्तान लीवर कंपनी में नौकरी करने लगे।

वहां पर वह स्टाफ के लोगों को काफी हंसाते थे और कई बॉलीवुड अभिनेताओं की मिमिक्री करके वहां पर लोगो का मनोरंजन किया करते थे। और ऐसे जॉन काफी अच्छे कॉमेडियन और एक मिमिक्री आर्टिस्ट के तौर पर जाने-जाने लगे। और वहीं पर उनका नाम रख दिया गया जॉनी लीवर और आज हम सब उन्हें जॉनी लीवर के नाम से ही जानते हैं।

जॉनी लीवर ने सड़कों पर बेचे थे पेन

आपको बता दें कि जॉनी लीवर अपने जीवन में काफी दुख झेल चुके हैं। उनके घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इसलिए वह सातवीं तक ही पढ़ाई कर सके और उसके बाद उन्होंने कई छोटे-बड़े काम किये, जिनमें सड़कों पर पेन बेचने का काम भी उन्होंने किया था ताकि वह अपने परिवार की थोड़ी बहुत आर्थिक मदद कर सके।

जॉनी लीवर का बॉलीवुड में डेब्यू Johnny lever bollywood debyu

जॉनी लीवर के बारे में रोचक तथ्य

काफी अच्छी कॉमेडी करने और मिमिक्री करने के कारण जॉनी लीवर धीरे-धीरे छोटे-बड़े स्टेज शो करने लगे और एक बार स्टेज शो करने के दौरान सुनील दत्त की नजर जॉनी लीवर पर पड़ी और सुनील दत्त को उनकी कॉमेडी काफी पसंद आई और उन्हें लगा कि यह बंदा कुछ कमाल कर सकता है तो उन्होंने जॉनी लीवर को फिल्म “दर्द का रिश्ता” में पहला ब्रेक दिया और यही से शुरू हुआ जॉनी लीवर का बॉलीवुड का सफर और आज जॉनी लीवर 350 से ज्यादा फिल्मों में कम कर चुके हैं और 13 से ज्यादा फिल्म फेयर अवार्ड भी जॉनी लीवर को मिल चुके हैं।

जॉनी लीवर को पहली बड़ी सफलता फिल्म “बाजीगर” से मिली और वहां से लोगों ने ज्यादा जानने लगे और उसके बाद जॉनी लीवर ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में और कई बड़े-बड़े सुपरस्टार अभिनेताओं के साथ काम किया और आज जॉनी लीवर खुद एक बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें – नर्स बनना चाहती थी सनी लियोन लेकिन…

जॉनी लीवर की शादी

जॉनी लीवर की शादी सुजाता से हुई है। जॉनी लीवर की दो संताने हैं उनके एक बेटा और एक बेटी है। बेटी जैमी एक स्टैंड-अप कमेडियन है। और बेटे का नाम जेस है।

जॉनी लीवर के करियर की मुख्य फ़िल्में Johnny Lever Movies

जॉनी लीवर सिर्फ बर्थडे पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी कमाल दिखा चुके हैं जॉनी लीवर के टीवी शो में कम कर चुके हैं जिनमें से जानी आला रे जैसे की टीवी शो शामिल है जहां पर भी जॉनी लीवर ने अपनी कॉमेडी का जलवा लोगों को दिखाया है।

यह है जॉनी लीवर की कुछ मुख्य फ़िल्में

बाज़ीगर
बादशाह
तेजाब
सूर्य
इलाका
काला बाजार
बंद दरवाजा
किशन कन्हैया
हमला
चमत्कार
इंसानियत का देवता
रूप की रानी रानी-चोरों का राजा
मस्ती
कानून
अंजाम
मै खिलाडी तू अनाड़ी
डर
इंडियन
सपूत
बारूद
कुछ कुछ होता है
सिर्फ तुम
बादशाह
हेलो ब्रदर
क्रोध
करन अर्जुन
36 चाइना टाउन
अजनबी
यस बॉस
नायक
द रियल हीरो
फिर हेरा फेरी
फिर भी दिल है हिंदुस्तानी
फर्ज
आशिक
चुपके-चुपके
राजा हिन्दुस्तानी
कोई मिल गया

इनके अलावा और भी कई सुपरहिट फिल्मों में जॉनी लीवर नजर आ चुके हैं। अभी फिलहाल जॉनी लीवर अपनी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करते हैं जॉनी लीवर ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहते हैं वह अपने काम से कम रखते हैं।

तो दोस्तों आपको जानिए जॉनी लीवर के बारे में रोचक तथ्य कैसी लगी। हमें कमेंट करके अपनी राय जरूर बताएं। आर्टिकल को यहां तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

यह भी पढ़ेंमहाराणा प्रताप के बारे में वह बातें जो हमसे छुपाई गई है

Q. 1 जॉनी लीवर कहां पर रहते हैं

Ans. जॉनी लीवर बांद्रा मुंबई में रहते हैं

Q. 2 जॉनी लीवर के कितने बच्चे हैं

Ans. जॉनी लीवर के दो बच्चे हैं एक लड़का और एक लड़की

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*