भारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर, कमाई करोड़ों में

भारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर, कमाई करोड़ों में – दोस्तों आज कल बढ़ते सोशल मीडिया के क्रेज को देखते हुए हर कोई चाहता है कि वह सोशल मीडिया पर फेमस हो, चाहे वह youtube हो facebook को instagram हो या कोई और प्लेटफार्म हो, हर कोई कहीं ना कहीं फेमस होना चाहता है। लेकिन हर किसी के बस की बात नहीं होती है कि वह सोशल मीडिया पर फेमस हो सके। फेम कमा सके।

लेकिन वही भारत में कुछ लोग ऐसे भी है जिनके नाम का यूट्यूब पर डंका बज रहा है। वह भारत के सबसे बड़े यूट्यूबर बन चुके हैं। तो आज हम बात करते हैंभारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर के बारे में और बताएंगे आपको कि इन की मंथली इनकम कितनी है। क्योंकि इनकी मंथली इनकम जान करके आप हैरान रह जाएंगे।

Top 10 youtube chennal in india भारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर
1. Carryminati

यहां पर हम सबसे पहले बात करेंगे Carryminati के बारे में, कैरी मीनाटी आज भारत के सबसे फेमस युटयुबर्स में से एक हो चुके हैं। लेकिन इनके बारे में एक चीज बहुत कम लोगों को पता है। लोग इन्हें कैरी मीनाटी समझते हैं बल्कि इनके चैनल का नाम कैरी मीनाटी है और इनका खुद का नाम अजय नागर है।

भारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर
Carryminati

इन्होंने जब अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था तो लोग इन पर हंसते थे कि यह क्या करेगा। लेकिन कुछ ही समय में इन्होंने 4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स प्राप्त कर लिए और आज सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाला यूट्यूब चैनल इनका ही है। यह रोस्ट वीडियो बनाते हैं जैसे बड़े-बड़े यूट्यूब पर पर यह रोस्टिंग करते हैं।

बात करें इनकी इनकम की तो यह यूट्यूब से मंथली 30 से 35 लाख रुपए कमाते हैं और इंस्टाग्राम फेसबुक से जो इनकी इनकम होती है वह अलग है।

यह भी पढ़ें – मिस्टर इंडियन हैकर net worth

2. Total gaming

टोटल गेमिंग चैनल अज्जू भाई का चैनल है। यानी कि हम जिनको टोटल गेमिंग नाम से जानते हैं यह उनके चैनल का नाम है और जो इस चैनल को होस्ट करते हैं उनका नाम अज्जू भाई है। टोटल गेमिंग एक फेमस गेमिंग यूट्यूब चैनल है। जिस पर गेमिंग के वीडियो अपलोड किए जाते हैं। जहां पर ज्यादातर फ्री फायर संबंधित वीडियो अपलोड किए जाते हैं।

जो लोग गेमिंग के शौकीन होते हैं उन्हें यह चैनल काफी ज्यादा पसंद आता है। इस चैनल पर अभी लगभग 33 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं। बात करें उनकी युटुब इनकम के बारे में तो यह है 25 से 30 लख रुपए मंथली यूट्यूब से कमाते हैं। बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जो कमाई होती है वह अलग है।

यह भी पढ़ें – यू ट्यूब से पैसा कैसे कमाए

3. Ashish chanchlani

कॉमेडी की बात हो और आशीष चंचलानी का नाम ना आए ऐसा कभी हो ही नहीं सकता। आशीष चंचलानी एक फेमस कॉमेडियन है। भारत में सबसे फेमस कॉमेडियन चैनल में से एक आशीष चंचलानी यूट्यूब चैनल है।

भारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर
Ashish chanchlani

इनके चैनल पर इस वक्त करीबन 28 मिलियन सब्सक्राइबर हैं अगर इनकी कमाई की बात करें तो इनकी कमाई भी सिर्फ यूट्यूब से 28 से 30 लाख रुपए मंथली है।

4. Techno gamerz

ऑनलाइन गेम खेलने का क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में टेक्नो गेमर चैनल यूट्यूब पर काफी फेमस चैनल बन गया है। अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं तो आप जरूर ही टेक्नो गेमर को जानते होंगे।

 Techno gamerz
Techno gamerz

इनके यूट्यूब पर 2 चैनल है एक पर 27 मिलियन सब्सक्राइब रहे तो दूसरे पर 8 मिलन सब्सक्राइबर यह भी यूट्यूब से मंथली 20 से 25 लाख रुपए कमाते हैं।

यह भी पढ़ें – पैसे से पैसा कैसे कमाए

5. Round 2 hell

Round2hell नामक यूट्यूब चैनल पर इस वक्त 26 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइब और हो चुके हैं। इस चैनल को तीन दोस्तों ने साथ में मिलकर शुरू किया था इनका नाम है वसीम अहमद नाजिम अहमद और जैन सैफी इनका मानना है कि यूट्यूब चैनल को सफल बनाने के लिए पैसों की नहीं प्रतिभा की जरूरत होती है और लगातार मेहनत करने की जरूरत होती है इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल को 2015 में शुरू किया था यह अपने चैनल पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करते हैं और हर वीडियो पर इनके मिलियंस view आते हैं। बात करें इनकी इनकम की तो यह यूट्यूब से लगभग 20 से 25 लाख रुपए मंथली कमाते हैं।

6. MR. indian hacker

यह भारत के सबसे फेमस युट्युबर में से एक है इनके चैनल का नाम है मिस्टर इंडियन हैकर और इनका खुद का नाम है दिलराज सिंह रावत यह अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक्सपेरिमेंट के वीडियो बनाते हैं

MR. indian hacker
MR. indian hacker

Experiment कैटेगरी में भारत में इनका चैनल नंबर वन पर है। इसके अतिरिक्त इनके चार और यूट्यूब चैनल है और यह यूट्यूब से मंथली लगभग 40 लाख रुपए कमाते हैं।

यह भी पढ़ें – फेसबुक से पैसा कैसे कमाए

7. BB ki vines

कॉमेडी चैनल में बीबी की वाइंस चैनल भी काफी ज्यादा फेमस है बीबी की वाइंस चैनल को होस्ट करने वाले भुवन बाम है वह नंबर कैसे कलाकार है जो आज तक अपने हाथ में मोबाइल लेकर वीडियो बनाते हैं और अलग-अलग किरदार को खुद ही प्ले करते हैं

bb ki vines
bb ki vines

यह अकेले ही कई प्रकार के किरदारों में नजर आते हैं corona काल में इन्होंने अपने मां और पिता दोनों को खो दिया था। इनके चैनल पर आज लगभग 25 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हैं और यह यूट्यूब से लगभग 30 लाख रूपय कमाते हैं।

8. Amit bhadana

कॉमेडी के क्षेत्र में इनका चैनल भी भारत में नंबर वन कैटेगरी पर आता है। यह काफी अच्छी कॉमेडी करते हैं और एक सीरियल की तरह यह वीडियो बनाते हैं और 10 मिनट 15 मिनट तक लंबे इनके वीडियो होते हैं।

amit bhadana
amit bhadana

अमित भडाणा का जन्म 1991 को फरीदाबाद में हुआ था। आज उनके चैनल पर 24 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और यह है मंथली लगभग 25 लाख रुपए कमाते हैं।

यह भी पढ़ें शेयर मार्केट में पैसा कैसे कमाए

9. Technical guruji

टेक कैटेगरी में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में नंबर वन पर इनका चैनल है। जिसका नाम है टेक्निकल गुरुजी। जिस पर 23 मिलीयन सब्सक्राइबर्स कंप्लीट हो चुके हैं। टेक्निकल गुरुजी इनके चैनल का नाम है और इनका खुद का नाम गौरव चौधरी है। और यह राजस्थान के अजमेर के रहने वाले हैं। और फिलहाल यह दुबई में रहते हैं।

technical guruji
technical guruji

यह यूट्यूब से काफी रुपए कमाते हैं। क्योंकि इनकी टेक tech कैटेगरी है और यूट्यूब सबसे ज्यादा टेक कैटेगरी वालों को पेमेंट देता है. इनकी मंथली इनकम 40 से 50 लाख रूपय सिर्फ यूट्यूब से है।

10. Sourav joshi vlogs

ब्लॉगिंग के क्षेत्र में सबसे कम समय में फेमस होने वाले सौरव जोशी ही हैं। जिनके चैनल पर इस वक्त 22 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइब और हो चुके हैं। इन्होंने यह सब्सक्राइबर बहुत कम टाइम में गेन कर लिया है। और आज यह भारत के सबसे फैमस ब्लॉगर हैं

sourav joshi
sourav joshi

इनकी कंसिस्टेंसी काफी कमाल की है। इनकी खासियत यह है कि यह हर रोज वीडियो अपलोड करते हैं और हर रोज सुबह 8:00 बजते ही इनका वीडियो अपलोड हो जाता है। यही कारण है कि आज यह भारत के नंबर वन ब्लॉगर बन चुके हैं। और बात करें इनकी इनकम की तो यह सिर्फ यूट्यूब से महीने के 40 से 50 लाख रुपए कमाते हैं।

तो दोस्तों यहीं थे भारत के top 10 youtuber जिनको लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं और इसी के बदौलत आज यह यूट्यूब से लाखों करोड़ों रुपए कमाते हैं। उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है। आपकी कोई राय हो इनके बारे में तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर देना। 

यह भी पढ़ेंयूट्यूब पैसा कब देता है

Q. 1 इन सब में से सबसे ज्यादा रुपए कौन कमाता है ?

Ans. इन सब में से सबसे ज्यादा रुपए टेक्निकल गुरुजी कमाते हैं

Q. 2 मिस्टर इंडियन हैकर चैनल भारत में पहले नंबर पर है ?

Ans. एक्सपेरिमेंट कैटेगरी में भारत में पहले नंबर पर मिस्टर इंडियन हैकर चैनल है

Q. 3 यूट्यूब में किस कैटेगरी में सबसे ज्यादा पैसा मिलता है ?

Ans. यूट्यूब पर सबसे ज्यादा टेक कैटेगरी में पैसा मिलता है

2 thoughts on “भारत के 10 सबसे बड़े यूट्यूबर, कमाई करोड़ों में”

Leave a comment